Home Breaking News अफगानिस्तान: सिख-हिंदू समुदाय के काफिले पर आत्मघाती हमला, 20 की मौत

अफगानिस्तान: सिख-हिंदू समुदाय के काफिले पर आत्मघाती हमला, 20 की मौत

0 second read
0
0
114

काबुल। अफगानिस्तान के जलालाबाद में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के एक वाहन पर आत्मघाती हमलावर ने हमला किया है। इस हमले में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 20 लोग घायल बताये जाए रहे है। हमले में मरने वाले लोगों में स्थानीय सिख व हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय के 17 लोग शामिल हैं। इसके अलावा मृतकों में सिख समुदाय के एक शीर्ष राजनीतिक नेता भी शामिल हैं। हालांकि काबुल स्थित भारतीय दूतावास ने 10 लोगों के मरने की पुष्टि की है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा करते हुए मृतकों के परिवारों के साथ संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि, ‘हम रविवार को अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमलों की कड़ी निंदा करते हैं। यह अफगानिस्तान की बहुसांस्कृतिक संरचना पर हमला है। पीएम ने कहा कि अफगानिस्तान के इस दुख भरे क्षण में भारत उसके सहयोग के लिए तैयार है।’

आपको बता दें कि ये धमाका जलालाबाद के मध्य में राज्य के गवर्नर के आवास से थोड़ी दूर स्थित एक बाजार में हुआ, जहां अधिकतर अफगानी अल्पसंख्यक सिखों व हिंदुओं की दुकानें हैं। जलालाबाद के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने बताया कि बम इतना शक्तिशाली था कि धमाके में चारों तरफ की दुकानें व मकान ध्वस्त हो गए। वहीं राज्य के पुलिस चीफ गुलाम सनायी स्तेनकजाई ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने राष्ट्रपति से मिलने जा रहे सिख अल्पसंख्यकों के वाहन को निशाना बनाया है। उन्होंने कहा कि इस धमाके की जिम्मेदारी अभी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन जलालाबाद में पिछले कुछ सालों के दौरान इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के आतंकियों की उपस्थिति बढ़ी है।

Load More Related Articles
Load More By fmnews
Load More In Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

राफेल डील की जांच कराने की मांग वाली सभी याचिकाएं खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने अदालत की निगरानी में राफेल डील की जांच की मांग से जुड़ी संभी याचिकाएं शुक…