Home खेल इस बल्लेबाज़ ने लगाए 34 छक्के और सिर्फ 116 गेंदों में ठोक दिए 316 रन

इस बल्लेबाज़ ने लगाए 34 छक्के और सिर्फ 116 गेंदों में ठोक दिए 316 रन

0 second read
0
0
186

नई दिल्ली। क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। कभी कोई गेंदबाज़ तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर हैट्रिक बनाता है, तो कभी वहीं गेंदबाज़ 3 गेंदों पर तीन छक्के भी खाता है। इसी लिए कहते हैं कि जब आपका दिन हो और आपकी किस्मत आपके साथ हो तो उसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। कुछ ऐसा ही इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज क्रिश्चियन सिल्कस्टोन ने किया। इंग्लैंड के क्लब क्रिकेट मैच में क्रिश्चियन सिल्कस्टोन ने एक ऐसी पारी खेली जो इतिहास के पन्नों में दर्ज़ हो गई।

सिल्कस्टोन ने एक मैच में मात्र 116 गेंदों पर 316 रनों की धमाकेदार पारी खेल डाली। अपनी इस पारी के दौरान सिल्कस्टोन ने 18 चौके और 34 छक्के लगाए। हेलीफैक्स क्रिकेट लीग प्रीमियर डिविजन के एक मैच में ट्रायंगल क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज क्रिश्चियन सिल्कस्टोन ने थ्रॉन्टन क्रिकेट क्लब के खिलाफ यह ऐतिहासिक पारी खेली। क्रिश्चियन सिल्कस्टोन की इस पारी के दम पर ट्रायंगल क्रिकेट क्लब ने थ्रॉन्टन क्रिकेट क्लब को 147 रनों से मात दे दी। सिल्कस्टोन ने इन 34 छक्कों में से छह छक्के तो एक ही ओवर में लगाए। उन्होंने रॉस पारर से एक ही ओवर में छह छक्के भी जड़े।

सिल्कस्टोन की पारी की खास बात ये रही कि उन्होंने टीम के कुल स्कोर का 73 प्रतिशत स्कोर अकेले बनाया। सिल्कस्टोन के अलावा टीम का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 46 रन रहा। टीम के सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई का अंक पार कर सके। टीम के इतने खराब प्रदर्शन के बावजूद सिल्कस्टोन ने अकेले दम पर इतना विशाल स्कोर खड़ा किया कि उनकी टीम आसानी से ये मैंच जीत गई। इस पहले सिल्कस्टोन इस सीजन में 150 से ज्यादा रनों की दो पारी खेल चुके हैं। सिल्कस्टोन इससे पहले हुए एक मैच में भी 86 रनों की पारी खेल चुके हैं।

Load More Related Articles
Load More By Ankit Nagar
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

RLSP का NDA से अलग होना तय ! उपेंद्र कुशवाहा कल करेंगे बड़ी घोषणा

चंपारण । लोकसभा चुनाव से पहले देश में तेजी से राजनीतिक समीकरण बनते -बिगड़ते जा रहे है। ताज…